How to Enable Dark Mode? | All Your Devices app | (in Hindi)

How to Enable Dark Mode? 

व्हाट्सएप पर डार्क मोड को सक्षम करने के लिए, बस ऐप के सेटिंग पेज से चैट करें और थीम पर जाएं, जहां आपको टॉगल स्विच मिलेगा। आप थीम को हल्का या गहरा कर सकते हैं या मोबाइल ओएस द्वारा स्वीकार की गई सेटिंग्स को ओवरराइड करने के लिए व्हाट्सएप को बता सकते हैं।

Gmail

एंड्रॉइड पर डार्क मोड प्रदान करने के अलावा, Google ने एंड्रॉइड में जीमेल भी जोड़ा है। थीम विकल्प खोजने के लिए, ऐप मेनू से सामान्य सेटिंग्स में सेटिंग्स का चयन करें, जो आपको चुनने के लिए तीन अलग-अलग मोड की सूची देता है।

लाइट और डार्क क्रमशः लाइट और डार्क मोड हैं, जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं, सिस्टम जीमेल डिफॉल्ट करता है कि एंड्रॉइड कैसे कॉन्फ़िगर किया गया है, इसके आधार पर प्रकाश और अंधेरे के बीच स्विच करने के लिए जीमेल। अभी के लिए, iOS के लिए Gmail डार्क मोड का समर्थन नहीं करता है।




Google Calendar

Google कैलेंडर जीमेल के समान है - एंड्रॉइड ऐप में एक समर्पित डार्क मोड स्विच है, लेकिन लेखन के समय iOS ऐप में डार्क मोड नहीं है और यह iOS सेटिंग्स का पालन भी नहीं करता है।

Google कैलेंडर Android ऐप सेटिंग पृष्ठ से, सामान्य चुनें और फिर थीम चुनें। जैसे कि जीमेल में, आप लाइट या डार्क मोड से चुन सकते हैं या Google कैलेंडर से एंड्रॉइड कैलेंडर का पालन करने के लिए कह सकते हैं।

Twitter

ट्विटर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर निर्मित डार्क मोड के साथ आता है। ऊपरी बाएँ कोने में अपना अवतार टैप करें, और फिर सेटिंग्स और गोपनीयता, प्रदर्शन और ध्वनि और डार्क मोड। ऐप आपकी डिवाइस सेटिंग्स का अनुसरण कर सकता है या आईओएस पर प्रकाश या अंधेरे मोड में धकेल सकता है; एंड्रॉइड पर, आप लाइट मोड, डार्क मोड या दिन के समय के आधार पर स्वचालित रूप से स्विच कर सकते हैं।

Youtube

IOS पर, YouTube डिवाइस की लाइट या डार्क सेटिंग्स का पालन नहीं करता है, लेकिन आप इसे ऐप सेटिंग में बदल सकते हैं। अपने अवतार, फिर सेटिंग्स, और फिर डार्क थीम पर टैप करें)। एंड्रॉइड पर, YouTube सिस्टम की सेटिंग्स का अनुसरण करता है और आपको इसे सरल और सेटिंग्स पर उपस्थिति द्वारा समायोजित करने देता है। आप अपने अवतार को टैप करके वहां पहुंच सकते हैं।

Instagram


यदि आप एंड्रॉइड और आईओएस के लिए इंस्टाग्राम के लिए डार्क मोड का उपयोग करते हैं, तो आप पाएंगे कि इससे आपके डिवाइस की सेटिंग हो जाएगी। जब तक आप Android 10 या उसके बाद या iOS 13 या उसके बाद के संस्करण चला रहे हैं, तब तक Instagram उपरोक्त OS सेटिंग्स से मेल खाएगा।



Post a Comment

0 Comments